पंकज यादव ने की खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी से मुलाकात

 

संजोग भगत, जोहार खबर

रांची। न्यूज़ीलैंड में होने वाले अंडर 19 वर्ल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता में चयनित झारखण्ड के पंकज यादव ने मंगलवार को झारखंड के खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी से मुलाकात किया। पंकज यादव ने खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी से सरकारी मदद की मांग भी की ताकि वह अपने खेल को ज्यादा निखार सके। पंकज यादव ने अंडर 19 में रवि चहल को पिछे छोड़ते हुए अपना जगह पक्का किया है।

न्यूजीलैंड में होगा अंडर 19 वर्ल्ड कप

न्यूज़ीलैंड में 13 जनवरी से 8 फरवरी 2018 तक अंडर 19 वर्ल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित होगा। पंकज यादव का चयन 3 दिसंबर 2017 को हुआ था। पंकज 8 से 22 दिसंबर तक ट्रेनिंग लेने के लिए बंगलुरू के ट्रेनिंग कैंप में रहेगा। लेग स्पिनर पंकज यादव ने बताया कि 14 जनवरी को पहला मैच ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 के साथ होना है। मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पंकज हर दिन 6-8 घंटे प्रैक्टिस करता है। पंकज एसजीएफआई अंडर 14 भी खेल चूका है।

खेल मंत्री ने पंकज को दिया मदद का आश्वासन

पंकज यादव ने खेल मंत्री को आश्वस्त किया कि वह अपने खेल प्रतिभा से झारखण्ड के नाम को और रौशन करने का प्रयास करेगा। इस मौके पर खेल मंत्री ने पंकज को खेल विभाग के तरफ से मिलने वाले सभी सुविधाओं का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पंकज कमल की तरह खिला है और यह अपनी खेल प्रतिभा से झारखण्ड को गौरवान्वित करने का काम करेगा। उन्होंने पंकज के पिता को भी शुभकामनाएं दी। मंत्री अमर कुमार बाउरी ने पंकज यादव को खेल भवना के साथ खेलने का मंत्र देते हुए, झारखण्ड का अगला धौनी बनने का आशीष दिया।


प्रतिभा का धनी है पंकज यादव – कोच

पंकज यादव के कोच युक्तिनाथ झा ने कहा कि पंकज के अंदर अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनने के सारे गुण है। वह हर दिन 8 घंटे प्रैक्टिस करता है और आने वाले समय में पंकज देश का नाम विश्व पटल पर लहराएगा।

दूध बेचते हैं पंकज यादव के पिता

लेग स्पिनर फिरकी गेंदबाज पंकज यादव के अंडर 19 वर्ल्ड कप क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए चयनित होने पर पंकज के परिवार वाले बहुत ही खुश हैं। रांची के कांके में रहने वाले पंकज के पिता चंद्रदेव यादव दूध बेचकर कर घर चलाते हैं। पंकज यादव ने अपनी मेहनत, लगन और जूनून से परिवार की गरीबी को आड़े नहीं आने दिया। पंकज के इस चयन से पिता चंद्रदेव यादव बहुत उत्साहित हैं।

मौके पर मौजूद गणमान्य

इस मौके पर खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी, खेल सचिव राहुल शर्मा, खेल मंत्री के आप्त सचिव सुशान्त मुख़र्जी, पंकज यादव के कोच युक्तिनाथ झा मौजूद थे।



 

%d bloggers like this: