इंफर्टिलिटी सेंटर में आयकर विभाग का छापा,4.5 करोड़ रुपये बरामद

बोकारो. शुक्रवार को आयकर विभाग ने बोकारो के एक  इंफर्टिलिटी सेंटर 4.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किया हैं. डॉ मुकुल दास इस इंफर्टिलिटी सेंटर के मालिक हैं. डॉ दास का सेंटर कोलकाता में भी है. यहां का काम उनके बेटी और दामाद संभालते हैं. आयकर विभाग ने बोकारो में छह और कोलकाता में सात ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है.

छापेमारी में आयकर विभाग के अधिकारीयों को भारी मात्रा में नगदी मिली है. रुपये गिनने के लिए बैंक के अधिकारियों को बुलाया गया था. उन्हें नोट गिनने में लगभग 24 घंटे लग गए. कुल मिलाकर 4.5 करोड़ रुपये बरामद किये गए हैं.

आयकर विभाग के अपर निदेशक प्रणब कुमार कोले के नेतृत्व में आज भी छापेमारी जारी है.इस छापेमारी में आयकर विभाग के इंस्पेक्टर डीएमके माझी, अभिषेक कुमार, कल्याण डुंगडुंग, राजेश द्विवेदी, दीपक और कुलदीप शामिल हैं

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कागजात की जांच करने के दौरान लगभग  2 करोड़ रुपये नोटबंदी के दौरान खपाने की बात भी सामने आई है. डॉक्टर मुकुल दास व उनके परिवार के लोगों ने नोटबंदी के दौरान अपने कर्मचारियों के खातों का इस्तेमाल कर तक़रीबन 2 करोड़ रुपये के पुराने नोटों को बदला था. छापेमारी के दौरान मिले कागजात की जांच करने के दौरान इस बात का पता लगा. आयकर अफसरों का कहना है कि एकाउंट की जांच के बाद ही टैक्स चोरी की पता चलेगा.

आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान नौ लॉकर मिले हैं. जिसे खोलना अभी भी बाकी  है. इन लाकर्स को खोलने के बाद कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और रूपये मिलने कि आशंका है.

 

%d bloggers like this: