स्कूल भ्रमण के लिए बीआरपी-सीआरपी को मिलेगी राशि

 

रांची सर्व शिक्षा अभियान के कार्य कर रहे प्रखंड साधन सेवियों (बीआरपी) तथा संकुल साधन सेवियों (सीआरपी) के लिए खुशखबरी है। पहली बार झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद ने बीआरपी-सीआरपी द्वारा स्कूलों के भ्रमण के लिए राशि देने जा रही है। हालांकि राशि को लेकर बीआरपी-सीआरपी महासंघ ने नाराजगी जाहिर की है।

अन्य खबरः बिना शिनाख्त करवाये शव दफनाने पर थाना प्रभारी निलंबित



स्कूल भ्रमण के लिए मिलेगी बीआरपी-सीआरपी को राशि

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार सर्व शिक्षा अभियान के तहत संविदा पर कार्य कर रहे बीआरपी और सीआरपी को स्कूलों के भ्रमण के लिए मानदेय के अलावा अलग से राशि मिलेगी। इसके तहत बीआरपी को 600 रुपये और सीआरपी को 300 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे।

निदेशक ए मुथु कुमार ने जारी किया आदेश

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक ए मुथु कुमार ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी किया है। निदेशक ने इस राशि का भुगतान प्रखंड तथा संकुल संसाधन केंद्र के मद में प्राप्त होनेवाले बैठक/टीए की राशि से करने का निर्देश जिला शिक्षा अधीक्षकों को दिया है। इससे पहले मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली सर्व शिक्षा अभियान की राज्य कार्यकारिणी समिति ने इसपर अपनी स्वीकृति दे दी थी।

अन्य खबरः दुमका में 27 से 29 दिसंबर तक चलेगा “ऑपरेशन बदलाव”
महासंघ ने जाहिर की नाराजगी

हालांकि बीआरपी-सीआरपी महासंघ ने स्कूलों के भ्रमण के लिए इतनी कम राशि मिलने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। संघ का कहना है कि हर प्रखंड में करीब 200 स्कूल हैं। संकुल स्तर पर भी स्कूलों की संख्या अधिक है। ऐसे में इतनी कम राशि जारी करना अनुचित है।



%d bloggers like this: