चेक गणराज्य की यात्रा पर मुख्यमंत्री, एमओयू पर हुए दस्तखत

 

बर्नो, चेक गणराज्य/रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास चेक गणराज्य की यात्रा पर हैं। चेक गणराज्य और झारखंड के बीच होम क्रेडिट पर एमओयू पर दस्तखत हुआ। झारखंड की ओर से उद्योग सचिव सुनील कुमार वर्णवाल और चेक गणराज्य के उद्योग सचिव ने एमओयू पर दस्तखत किये।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से की बात

इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बर्नों में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मेक इन इंडिया के माध्यम से नये भारत के निर्माण की शुरुआत हो चुकी है। जीएसटी तथा अन्य व्यापारिक सुधारों के साथ भारत व्यापार के क्षेत्र में नई पहचान बना रहा है। नई अर्थव्यवस्था एक सुदृढ़ भारत के निर्माण की ओर पहल है। झारखण्ड भी मेक इन झारखण्ड के संकल्प के साथ विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। झारखण्ड की आर्थिक विकास की दर पूरे देश में दूसरे स्थान पर है। भारत में और साथ ही झारखण्ड में हम निवेशकों का स्वागत करते है।

बिचौलियों से दूर होगा पीडीएस, लाभुक के खाते में आयेगा पैसा

निवेशकों को किया संबोधित

मुख्यमंत्री ने बर्नों में निवेशकों और विभिन्न देशों से आये प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को भी संबोधित किया। उन्होंने भारत और झारखण्ड के सांस्कृतिक विरासत तथा विकास कार्यों एवं उद्योग के अनुकूल परिवेश के बारे में निवेशकों को विस्तार से जानकारी दी।

उपराष्ट्रपति इवो ब्रेकवीथ से करेंगे मुलाकात

मुख्यमंत्री रघुवर दास 10 अक्टूबर (मंगलवार) को बर्नों से प्राग के लिए प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री चेक गणराज्य के महत्वपूर्ण औद्योगिक संस्थानों टोस कुरीम और जडास का भी दौरा करेंगें। मुख्यमंत्री मंगलवार की शाम चेक गणराज्य के उपराष्ट्रपति इवो ब्रेकवीथ से मुलाकात करेंगें। उपराष्ट्रपति से मुलाकात के बाद वह देर शाम जापान के लिए प्रस्थान करेंगें।

झारखंड का हर गांव होगा डिजिटल

 

%d bloggers like this: