सरकार के खिलाफ जेएमएम की जन आक्रोश रैली

 

पाकुड़। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पाकुड़ में रघुवर सरकार के खिलाफ सोमवार को जन आक्रोश रैली निकाली।रघुवर सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ यह रैली निकाली गई। जेएमएम की विशाल जन आक्रोश रैली लड्डू बाबू आम बागान से निकल कर शहर होते हुए नये जिला समाहरणालय तक गई। जिला समाहरणालय में जेएमएम जिला अध्यक्ष श्याम यादव ने उपायुक्त दिलीप कुमार झा को मांग पत्र सौंपा।

आमसभा एंव जन आक्रोश रैली

लड्डू बाबू आम बागान में सुबह से ही जेएमएम कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ने लगी थी। जेएमएम के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह राजमहल सांसद विजय हांसदा, लिट्टीपाड़ा विधायक साइमन मरांडी, महेशपुर विधायक स्टीफन मरांडी, पूर्व विधायक हाजी हुसैन अंसारी, पूर्व विधायक सुफल मरांडी, पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रम के साथ-साथ जेएमएम के नेता एंव कार्यकर्ता लड्डू बाबू आम बागान पहुंचे। आम बागान में पहले जेएमएम नेताओं एंव कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष श्याम यादव की अध्यक्षता में आम सभा की। आम सभा के बाद जन आक्रोश रैली निकाली गई।

सांसद का सरकार पर वार

इस आम सभा में राजमहल सांसद विजय हांसदा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा राज्य सरकार के वर्तमान भूमि अधिग्रहण नीति का विरोध करती है एवं झारखंड राज्य के प्रचलित काश्तकारी अधिनियम को प्रभावी ढंग से लागू करने एवं जमीन के खतियानी स्वामित्व को बचाए-बनाए रखने की मांग करती है।

सांसद विजय हांसदा ने धर्मांतरण कानून पर कहा कि झारखंड सरकार ने झारखंड धर्म स्वतंत्र विधेयक 2017 को जबरन पारित करवाई है। जेएमएम इस विधेयक का विरोध करती है और हमारी मांग है कि विधेयक को वापस लिया जाये।

विजय हांसदा ने पाकुड़ जिले में बेरोजगारी की समस्या पर कहा कि बेरोजगारी के चलते अपराध बढ़ रही है। इसके लिए जरूरी है कि बंद पड़े खदानों को जल्द खुलवाया जाए साथ ही साथ बेरोजगारों को रोजगार भी दिया जाये।

हिरणपुर पशु हाट का उठा मुद्दा

आमसभा में लिट्टीपाड़ा विधायक साईमन मरांडी ने कहा कि पाकुड़ जिला के हिरणपुर एवं महेशपुर मवेशी हाट बन्द रहने के कारण मजदूर एवं किसान की स्थिति दयनीय हो चुकी है। पशु हाट में दैनिक मजदूरी करने वाले भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके है। जेएमएम की मांग है कि दोनों पशु हाट को अविलम्ब शुरू करें।

“चरम पर है बेरोजगारी”

महेशपुर विधायक स्टीफन मरांडी ने कहा कि पाकुड़ जिले में पत्थर उद्योग बन्द हो जाने से जिले का मजदूर बेरोजगार बैठा है। मजदूर को अपने परिवार का भरण-पोषण तक करने में कठिनाई हो रही है। जिले में बेरोजगारी चरम पर है।

आम सभा और जन आक्रोश रैली में युवा जिला अध्यक्ष मंटु भगत, जिला सचिव समद अली, उपाध्यक्ष अजीजुल इस्लाम, नगर सांसद प्रतिनिधि ए0 गांगुली, महावीर भगत, जिला प्रवक्ता शाहिद इक़बाल, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष श्रीराम भगत, पंकज मिश्रा, मुसब्बर आलम, मास्टर अमीन, शाहिन परवेज, पप्पू गंगवानी, अमित भगत सभी प्रखंड के अध्यक्ष सहित हजारों जेएमएम कार्यकर्ता मौजूद थे।

%d bloggers like this: