श्रीनगर बीएसएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए साहेबगंज के बृज किशोर यादव

साहिबगंज.जम्मू कश्मीर के बारामूला में हुऐ आतंकवादी हमले में मंगलवार को साहिबगंज निवासी बीएसएफ में एएसआइ बृज किशोर यादव (52) शहीद हो गए. बृज किशोर यादव के शहीद होने की खबर सबसे पहले उनके पैतृक आवास पर भागलपुर के जिलाधिकारी आदेश तितरमारे और एसएसपी मनोज कुमार ने दी थी. इसके बाद भागलपुर जिला प्रशाशन ने इस घटना की जानकारी साहिबगंज के उपयुक्त को दिया. साहिबगंज के उपायुक्त डॉ. शैलेश कुमार चौरसिया और एसपी पी मुरूगन ने साहिबगंज स्थित आवास पर पहुंचकर शहीद बृज किशोर के परिजनों सांत्वना दिया.  

सुनते ही शहीद की पत्नी हुई बेहोश 

पत्रकारों से बात करते हुए शहीद एएसआई बृज किशोर यादव की बेटी सुषमा ने बताया कि हमलोग मूल रूप से कमलचक गाँव के रहने वाले हैं.पापा ने कुछ वर्ष पहले ही साहेबगंज में मकान बनाया था. मंगलवार को मैं अपनी मां के साथ यहीं पर थी. दिन में 11:40 बजे पापा के दोस्त  का फोन मां के मोबाइल पर आया. फोन मैंने रिसीव किया. उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बीएसएफ कैंप बारामूला से बोल रहा हूं। तुम्हारे पिता मंगलवार सुबह शहीद हो गए. यह सुनते ही मेरी मां रिंपी देवी भी बेहोश हो गई. सोमवार रात को 10 बजे अंतिम बार पापा से बात हुई थी. बुधवार को बृजकिशोर के पार्थिव शरीर पटना लाया जाएगा वहां से उनके शव को उनके पैत्रिक गाँव में ले जाया जायेगा.
                     
“मुझे अपने पिता के शहादत पर गर्व है” – शहीद एएसआई की बेटी 

आखरी बार शहीद बृज किशोर मार्च में घर आये थे. उनकी बेटी ने बताया कि सोमवार रात को 10 बजे उनकी बात पिता से हुई थी. वह छठ पर्व पर 17 नवंबर को घर आने वाले थे. शहीद ब्रिजकिशोर की बेटी सुषमा ने नम आंखों के साथ कहा कि ” मेरे पापा देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए हैं.मुझे अपने पिता की शहादत पर गर्व है.मेरे पापा को सच्ची श्रद्धांजलि तब होगी जब भारत सरकार सौ से अधिक आतंकियों का सिर इस देश में लाएगी.”

33 वर्षों से कर रहे थे देश की सेवा 

वर्ष 1984-85 में  बृज किशोर ने बीएसएफ ज्वाइन किया था. उनकी पहली पोस्टिंग राजस्थान के जैसलमेर में हुई थी. उसके बाद उन्होंने मेघालय के तुरा में भी देश की सेवा की. मेघालय के बाद उनकी पोस्टिंग पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुई. वर्ष 2007 में उनकी पोस्टिंग श्रीनगर में हुई. पिछले 10 वर्षों से वो यहीं देश की सेवा कर रहे थे. ज्ञात हो कि बृजकिशोर के भाई बीएसएफ में एएसआई हैं.अभी उनकी  पोस्टिंग राजस्थान में है.

%d bloggers like this: