रांची में आज से फिल्म फेस्टिवल का होगा आयोजन   

 

रांची। रांची के ऑड्रे हाउस में 18 से 26 अगस्त तक यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जायेगा। इस फिल्म फेस्टिवल में यूरोप के कई देशों के 22 फिल्मों का प्रदर्शन किया जायेगा। इस फिल्म फेस्टिवल के आयोजन का मकसद झारखंड के फिल्मकारों एंव कलाकारों को विश्व स्तरीय फिल्म की बारीकियों से परिचित कराना है।

झारखण्ड सरकार का प्रयास है कि झारखण्ड के नृत्य एवं संगीत के साथ-साथ झारखंड में पुरातात्विक ऐतिहासिक प्राकृतिक, धार्मिक एवं पर्यटन स्थल एवं यहां की पुरातन, पावन एवं मनमोहक कला तथा धरोहर से देश-दुनिया को अवगत कराये। इसलिए झारखण्ड सरकार ने झारखंड फिल्म नीति 2015 बनाई है एवं फिल्म निर्माण की संस्कृति विकसित की जा रही है।

इस फिल्म फेस्टिवल में युरोप के विभिन्न देशों के 22 फिल्मों के प्रदर्शन से झारखण्ड के फिल्मकार एवं इससे जुड़े लोग आधुनिक तकनीक तथा फिल्मों के प्रजेन्टेशन के बारे में जान पायेंगें। ग्लोबल सिनारियो में झारखंड एवं झारखंड के फिल्मों का परिचय होना इस फेस्टिवल का अहम हिस्सा होगा। झारखंड में फिल्म उद्योग के विकसित होने से पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा ही साथ ही साथ लोगो को रोजगार भी मिलेगा।

यह फिल्म फेस्टिवल झारखण्ड सरकार, फिल्म फेस्टिवल निदेषालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, और फेडरेशन ऑफ फिल्म सोसाईटी ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हो रहा है। झारखंड में सिने जगत से जुड़े फिल्मकार एवं कलाकार इस वैश्विक युग में फिल्म की बारीकियों से परिचित हो और झारखंड में बेहतर से बेहतर फिल्मों का निर्माण हो, इस हेतु दिनांक 18 से 26 अगस्त 2017 तक ऑड्रे हाउस में यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

%d bloggers like this: