मिसेज इंडिया रिंकू भगत शुक्रवार को आयेंगी रांची

 

रांची। मिसेज इंडिया का खिताब अपने नाम करने के बाद रिंकू भगत शुक्रवार को रांची आ रही हैँ। रिंकू भगत रांची के एचईसी सेक्टर तीन की रहने वाली है। वे अपनी जीत को सेलीब्रेट करने रांची आ रही हैं। वे शुक्रवार को दोपहर 1.30 में रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगी।

कैसे बनी रिंकू भगत मिसेज इंडिया

हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रिंकू भगत ने मिसेज इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। रिंकू भगत मूल रूप से रांची की रहने वाली हैं। चेन्नई में हुई इस प्रतियोगिता में उन्होंने 46 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब हासिल किया था।

रिंकू भगत के पति एन. के. मधुकर सेना में मेजर हैं और वर्तमान में सेनी भर्ती कार्यालय मंडी में तैनात हैं। वह पिछले दो साल से मंडी में पोस्टेड हैं। उनकी पत्नी रिंकू भगत भी उन्हीं के साथ रहती हैं।

हाल ही में राष्ट्रीय स्तर की संस्था मिसेज इंडिया की ओर से प्रदेश स्तर पर मिसेज हिमाचल प्रतियोगिता करवाई गई थी। मिसेज हिमाचल प्रतियोगिता में रिंकू भगत ने मंडी जिला का प्रतिनिधित्व किया था। हिमाचल में इस स्पर्धा का आयोजन हिमाचल फिल्म सिटी द्वारा किया गया था। इसमें पूरे राज्य से करीब 40 महिलाओं ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता दो वर्गों में करवाई गई थी। पहले वर्ग में 24 से 40 वर्ष की महिलाएं थी। दूसरे वर्ग में 40 से 70 वर्ष तक की महिलाओं को रखा गया था।

रिंकू भगत ने 40 से 70 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं के लिए आयोजित क्लासिकल प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया। फाइनल में प्रदेश की 14 महिलाओं को पछाड़ते हुए रिंकू ने रनरअप का खिताब अपने नाम किया था। इसी आधार पर उनका चयन मिसेज इंडिया के लिए हुआ, जिसमें उनको जीत हासिल हुई  है।

खिताब हासिल करने के बाद रिंकू भगत ने कहा कि मिसेज इंडिया का खिताब पाने के बाद हिमाचल में महिलाओं में छुपी प्रतिभा को उभारने के लिए वो एक मंच प्रदान करेंगी।

%d bloggers like this: