दुमका में 3000 करोड़ रुपये के परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे राजनाथ सिंह

दुमका। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दुमका आगमन की तैयारियाँ पूरे जोर-शोर से चल रही है। रघुवर सरकार के 1000 दिन पूरे होने के अवसर पर दुमका में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। इस अवसर पर राजनाथ सिंह संताल परगना के विकास के लिए 3000 करोड़ रुपये के आधारभूत परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे।

कार्यक्रम के भव्य आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए सरकार के सचिव विनय चौबे, पूजा सिंघल, अमिताभ कौशल ने दुमका पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये गये। अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि इस बात का ध्यान रखा जाये कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। कार्यक्रम स्थल पर लोगों की हर सुविधाओं का ख्याल रखा जाये। कार्यक्रम स्थल पर पेयजल, अग्निशमन यंत्र, मेडिकल टीम इत्यादि की समुचित व्यवस्था हो। कार्यक्रम में आये लोगों के बैठने की बेहतर व्यवस्था की जाये ताकि वे कार्यक्रम को अच्छी तरह से देख सके।

सरकार के विभिन्न योजनाओं के स्टॉल एवं होर्डिंग भी लगाया जायेगा ताकि कार्यक्रम में आये लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी मिल सके। निरीक्षण के दौरान दुमका उपायुक्त मुकेश कुमार, उप विकास आयुक्त शाशि रंजन, प्रशिक्षु आई.ए.एस. विशाल सागर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

    

 

 

%d bloggers like this: