चारा घोटाला मामले में कोर्ट में पेश हुए लालू यादव

रांची। चारा घोटाला के तीन मामलों में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव गुरूवार को रांची की सीबीआई कोर्ट में पेश हुए। कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच लालू प्रसाद यादव कोर्ट में पेश हुए। सीबीआई की विशेष कोर्ट में शुक्रवार और शनिवार को भी लालू प्रसाद यादव के मामले की सुनवाई होगी।

लालु प्रसाद यादव की उपस्थिति में देवघर कोषागार से 90 लाख रूपये की अवैध निकासी के मामले में केस संख्या 64 A/96 में विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की कोर्ट में गवाहों के बयान दर्ज किया गया।

इसके साथ ही चाईबासा कोषागार से 37 करोड़ रूपये की अवैध निकासी से जुड़े मामलें में केस संख्या RC 68A/96 में विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की कोर्ट में सुनवाई हुई। इस मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कोर्ट में गवाहों की सूची सौंपी।

रांची के डोरंडा कोषागार से हुई 139 करोड़ रूपये की अवैध निकासी मामले में भी केस संख्या RC47A/96 विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की कोर्ट में सुनवाई हुई।

लालू प्रसाद यादव के वकील प्रभात कुमार ने कहा कि गुरूवार को दो केस में डिफेंस की गवाही लालू प्रसाद यादव की तरफ से दी गई। गवाही देने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव और मोह्म्मद जेनुएल थे।

कोर्ट में पेश होने के लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव बुधवार की रात को ही रांची पहुंच गए थे। वे गुरूवार सुबह को फोर्चुनर गाड़ी से गुलाबी रंग का कुरता और सफेद पजामा पहने कोर्ट पहुंचे थे।

%d bloggers like this: