नक्सलियों के नाम पर लेवी लेने वाला जेएमएम नेता गिरफ्तार

 

सिल्ली।   नक्सलियों के नाम पर लेवी वसूलने के आरोप में झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के नेता दिनेश प्रामाणिक को सिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिनेश राहे थाना क्षेत्र के बसहातू का रहने वाला है। उसने लेवी के रूप में सिल्ली थाना क्षेत्र के निश्चितपूर निवासी क्रशर व्यवसायी मनीलाल मुंडा से 6.30 लाख रुपये लिये थे। उसके पास से पुलिस ने एक गाड़ी भी बरामद की है जिसमें जेएमएम रांची जिला संगठन सचिव का बोर्ड लगा हुआ है। व्यवसायी ने एक जुलाई को प्राथमिकी दर्ज करवायी थी।

सिल्ली डीएसपी सतीश चंद्र झा ने रविवार को सिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दिनेश प्रमाणिक को पहले भी आर्म्स एक्ट केस में जेल जा चुका है। पुलिस के सामने दिनेश ने यह बयान दिया है कि 28 फरवरी 2017 को व्यवसायी को बड़ाचागाडु में कुछ नकाबपोश से भी मुलाकात करवाया था। उसके बाद कई किश्तों में दिनेश ने व्यवसायी से 6 लाख से अधिक रुपये वसूले ।

व्यवसायी के अनुसार दिनेश ने लेवी के रूप में लिए हुए पैसे से ट्रैक्टर और कार भी खरीदी थी। पुलिस ने कार बरामद कर इस बारे में दिनेश से भी पूछताछ की, लेकिन उसके असंतोषजनक जबाब से पुलिस को कई ऐतराज हैं।

जेएमएम केंद्रीय महासचिव विनोद पांडे

मामले की गंभीरता को देखकर जेएमएम केंद्रीय महासचिव विनोद पांडे ने उसको रांची जिला संगठन सचिव के पद से बर्खास्त कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जांच में आरोप सही पाया गया है तो दिनेश प्रमाणिक को पार्टी से निकाल दिया जायेगा।

%d bloggers like this: