हिरणपुर थाना प्रभारी को तत्काल पद से हटाने का आदेश

 

 

रांची।   मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव प्रमोद तिवारी ने पाकुड़ जिला के हिरणपुर थाना प्रभारी को तत्काल पद से हटाने का मंगलवार को आदेश दिया है। संयुक्त सचिव ने पाकुड़ जिला के रानीपुर में विजय कुमार साहा की पत्थर से कूचकर हत्या कर दिए जाने के मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं होने के कारण यह आदेश दिया है।

मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव प्रमोद तिवारी मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों की सूचना भवन सभागार में साप्ताहिक समीक्षा करने के बाद यह आदेश जारी किया। उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक को पुलिस अधीक्षक से इस केस की समीक्षा करने को कहा है।

संयुक्त सचिव ने इस मामले के अलावा और कई मामलों पर उन्होंने विचार किया।

तीन साल बाद भी लापता ललिता उराइन का सुराग नहीं

संयुक्त सचिव प्रमोद तिवारी ने पूर्वी सिंहभूम जिले के मानगो से लापता ललिता उराइन (7 वर्ष) को शीघ्र ढूंढने के लिए स्पेशल टीम गठित करने का आदेश दिया। उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक को इस केस की समीक्षा वरीय पुलिस अधीक्षक से कराने को कहा।

लोहरदगा जिले के अराहंसा की मासूम ललिता के पिता को विद्यालय की शिक्षिका ने वर्ष 2014 में यह भरोसा दिया था कि वह उनकी पुत्री को मानगो में अपने परिजन के घर रखवाएंगी, ताकि ललिता आगे की पढ़ाई जारी रख सके। कुछ दिनों बाद ललिता लापता हो गई। इसके बाद से उसका कोई सुराग नहीं मिला है। 

कार्यपालक पदाधिकारी को शो-कॉज

पूर्वी सिंहभूम जिले के चाकुलिया के वार्ड नंबर-06 में वित्तीय वर्ष 2015-16 में पीसीसी सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर लापरवाही बरतने के कारण कार्यपालक पदाधिकारी को शो-कॉज किया गया है। उनसे पूछा गया है कि क्यों नहीं उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाए ? जिला नोडल पदाधिकारी को स्वयं स्थल निरीक्षण कर इसकी जांच करने का आदेश दिया गया।

सीधी बात कार्यक्रम के पूर्व निपटायें लंबित मामलें

योजना सह वित्त विभाग के नोडल पदाधिकारी ने विभागीय लंबित शिकायतों की समीक्षा की। इस दौरान सभी जिलों के एलडीएम (अग्रणी जिला प्रबंधक) को सीधी बात कार्यक्रम से पूर्व लंबित शिकायतों को निष्पादित करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए स्पष्ट रिपोर्ट भेजें ताकि शिकायतों का शीघ्र निष्पादन हो सके।

 

%d bloggers like this: