रामगढ़-बोकारो सीमा क्षेत्र में मिला 10 किलो का बम,बड़ा हादसा टला

टी.भारती, जोहार खबर 

शनिवार सुबह को पुलिस ने रामगढ़-बोकारो की सीमा छेत्र में 10 किलो बम बरामद किया. 26वीं बटालियन के कमांडेंट एके सिंह ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि कपरफुटवा जंगल में नक्सलियों ने विस्फोटक छुपाकर रखा हुआ है.जिसके बाद सर्च अभियान चलाया गया और पुलिस को उसमे कामयाबी मिली. सूत्रों से मिली जानकारी केअनुसार नक्सिलयों  ने किसी बड़े घटना को अंजाम देने के लिए ये बम छुपाकर रखा था .

 

समय रहते बम को डिफ्यूज किया गया 

पुलिस को बम  एक प्लास्टिक  बैग में मिली। पुलिस ने तुरंत बम निरोधक दस्ता की टीम को बुलाया जिन्होंने समय रहते ही बम को डिफ्यूज कर दिया। विस्फोटक बम की खबर आस-पास की इलाकों में फैलते ही लोगों में दहशत मच गयी पर बम की डिफ्यूज होते ही सभी ने चैन की सास ली.ग्रामीणों ने  पुलिस से कारवाही करने की गुज़ारिश की।

 

पुलिस ने कैसे खोज निकाला ये बम 

रामगढ़-बोकारो सीमावर्ती क्षेत्र कपरफुटवा गाँव के पास के जंगलों में बम को  बंद प्लास्टिक में रखा गया था .पुलिस को को इस घटना की सुचना  किसी गुप्त व्यक्ति के द्वारा दिया गया. इस सूचना के मिलने के बाद पुलिस ने बड़ी ही समझदारी से कमांडडेंट सीआरपीएफ  एके सिंह के साथ योजना बनायीं. इसके बाद  पुलिस ने सीआरपीएफ  के 26वीं बटालियन के साथ द्वारा एक सर्च अभियान चलाया  .जिमसे उनको सफलता  मिली

ग्रामीणों में दशहत

इतने बड़े पैमाने में बम मिलने के बाद कपरफुटवा गाँव और-पास के इलाके में दशहत फ़ैल गयी. पुलिस ने इस घटना के बाद आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन  चलाया.जिसके बाद  पुलिस ने ग्रामीणों को संतोष दिलाया कि यहाँ और कोई भी विष्फोटक पदार्थ नहीं है.चिंता करने जैसी कोई बात नहीं  है. पुलिस ने आस – पास के गाँव के कई लोगों से पूछ-ताछ भी की लेकिन अभी तक पुलिस को कोई मजबूत सबूत नहीं मिल पाया है किसने इतनी ज्यादा मात्र में बम वहां पर रखा था.

%d bloggers like this: