भाजयुमो की तिरंगा यात्रा पर पथराव, कार्यकर्ता घायल

 

जामताड़ा। राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत बीजेपी के युवा मोर्चा की तरफ से सोमवार को निकाली गई भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा पर नारायणपुर के दिघाड़ी गांव में पथराव किया गया। इस यात्रा में बोकारो विधायक बिरेंची नारायण भी शामिल थे। पथराव में इनकी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है। इनके अंगरक्षकों ने इन्हें पथराव से सुरक्षित बाहर निकाला। हालांकि एक समुदाय विशेष की तरफ से की गई इस पत्थरबाजी में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जावेद अंसारी और राजकिशोर मंडल का हाथ टूट गया है। कुछ अन्य कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के जामताड़ा जिला की तरफ से भारत जोड़ो कार्यक्रम के तहत तिरंगा यात्रा नारायणपुर प्रखंड के छतन मुर्मू चौक से निकाली गई थी। यह यात्रा जब दिघाड़ी गांव से गुजर रही थी उसी वक्त वहां मौजूद एक समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी बिरेंची नारायण के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा यात्रा में पथराव के बाद आक्रोशित बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गोविंदपुर-साहेबगंज मुख्य सड़क को जाम कर दिया। पथराव और सड़क जाम की सूचना मिलते ही डीसी, एसपी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से बातचीत कर आवागमन को शुरू करवाया।

पुलिस ने दिघाड़ी गांव में पथराव करने के आरोप में अब तक 15 लोगों को हिरासत में लिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस दिघाड़ी गांव में कैंप कर रही है।

जामताड़ा के एसपी डॉ जया रॉय ने कहा कि अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जायेगा।

इस घटना के बाद जामताड़ा के उपायुक्त रमेश कुमार दुबे ने कहा कि बीजेपी की तिरंगा यात्रा पर हमला किया गया है। यह बहुत ही गलत है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाई की जाएगी।

घटना के बाद पत्रकारों से बात करते हुए विधायक बिरेंची नारायण ने कहा कि तिरंगा यात्रा के दिघाड़ी गांव से गुजरने के क्रम में एक समुदाय विशेष के लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। उन लोगों ने भारत विरोधी नारा लगाया। जिला प्रशासन ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर ठोस कार्रवाई करे।

%d bloggers like this: