काठीकुंडः नक्सली चार्लेस हेंब्रम गिरफ्तार

 

दुमका। दुमका जिले के काठीकुंड पुलिस ने नक्सली चार्लेस हेंब्रम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने चार्लेस को उसके ससुराल से बुधवार की शाम को गिरफ्तार किया। चार्लेस हेंब्रम 2012 में गोविंदपुर-साहेबगंज सड़क के निर्माण कार्य में लगी जीवीआर कंपनी के जमनी स्थित क्रशर प्लांट में वाहन और मशीनों में आग लगाने के मामले में नामजद अभियुक्त है।

काठीकुंड थाना प्रभारी सचिन कुमार दास ने बताया कि चार्लेस प्रखंड के बूढ़ीडंगाल गांव का रहने वाला है। उसे उसके ससुराल ऐरो से गिरफ्तार किया गया। चार्लेस 2007-08 से 2013 तक भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के हथियारबंद दस्ते का सक्रिय सदस्य था।

थाना प्रभारी ने बताया कि चार्लेस और ताला दा दोनों पहले मुंशी का काम करता था। फिर दोनों ठेकेदारों से पैसा लेकर नक्सलियों के लिए लेवी पहुंचाने का काम करने लगा। बाद में दोनों नक्सली संगठन के लिए ही काम करने लगे।

सूचनाओं के आदान- प्रदान के लिए संगठन में चार्लेस के मोबाइल का ही प्रयोग किया जाता था। संगठन में चार्लेस को कमांडर का पद भी ऑफर किया गया था, लेकिन ताला दा ने चार्लेस को लेवी व अन्य कामों को करने के लिये कहा। चार्लेस ने ही नक्सल संगठन को लैपटॉप पहुंचाया था। 2013 में संगठन में आपसी लड़ाई में चार्लेस डर गया था। तभी से वह पुलिस व संगठन के डर से भागता फिर रहा था।

 

%d bloggers like this: