अल्पसंख्यक हो रहे हैं शिकार – हेमंत सोरेन

राजन राज, जोहार खबर

जमशेदपुर. घाटशिला दौरे से लौटने के बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन शनिवार को जमशेदपुर पहुंचे. यहाँ उन्होंने जेएमएम कार्यकर्ता सरफराज हुसैन और जमाते उलमा हिंद के कुछ सदस्यों से मुलाकात किया. मुलाक़ात के दौरान सभी ने जमशेदपुर और आस-पास के क्षेत्र में अल्पसंख्यकों के साथ किए जा रहे गलत बर्ताव व जबरन परेशान किए जाने की जानकारी पूर्व मुख्यमंत्री को दी. जमाते उलमा हिंद के मौलाना मिस्बाही, शहीद हुसैन और शमीउल्लाह ने उन्हें बताया कि इस क्षेत्र के मुस्लिमों को काफी कठिनाइयों को सामना करना पड़ रहा है,पिछले 2-3 सालों में मुस्लिम समुदाय के साथ भेदभाव और हिंसा के वारदात काफी बढ़ चुके हैं. इस मामले में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री से मदद मांगी.

मुद्दे को सदन में उठाया जायेगा – हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने जमाते उलमा हिंद के सदस्यों और जेएमएम कार्यकर्ता सरफराज हुसैन से  कहा कि वे अल्पसंख्यकों के इस मुद्दे को सदन में जरुर उठाएंगे. आगे उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों पर शोषण के ऐसे कई खबर राज्य के अलग-अलग जिलों से भी आरही है.बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जान-बुझ कर लोगों को एक ही धर्म के तरफ धकेलना चाह रही है.जिसके कारण अल्पसंख्यकों पर काफी शोषण हो रहा है.

झामुमो केंद्रीय कमेटी की बैठक आयोजित की गयी

देर रात हेमंत सोरेन ने झामुमो केंद्रीय कमेटी की बैठक आयोजित की गयी,जिसमे झामुमो के कई वरीय नेता शामिल थे. इस बैठक में ‘अबकी बार हमारी सरकार… चलें गांव की ओर खोलें सरकार की पोल’ अभियान को सफल बनाने कि चर्चा की गयी.हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि इस अभियान को  झारखण्ड के अलग-अलग क्षेत्रों में चलाया जायेगा,जहाँ प्रदेश कि जनता को झामुमो के कार्यकर्ता बीजेपी सरकार के द्वारा किये जा रहे शोषण और गलत नीतियों से अवगत करायेंगे.

 

%d bloggers like this: