बालू लदे 23 ट्रैक्टर को पुलिस ने किया जब्त

 

 

पाकुड़। पाकुड़ जिले के महेशपुर पुलिस ने अवैध बालू का कारोबार करने वाले ट्रैक्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 23 बालू लदे ट्रैक्टरों को जब्त किया है। महेशपुर पुलिस ने पाकुड़िया पुलिस के साथ मिलकर बुधवार को रोलाग्राम के बालू घाट में छापेमारी कर ट्रैक्टरों को जब्त किया है।

महेशपुर थाना के पुलिस निरीक्षक शिवशंकर तिवारी ने संयुक्त रूप से टीम गठित कर बुधवार की सुबह महेशपुर के रोलाग्राम गाँव के बालू घाट में छापामारी कर 23 ट्रैक्टर को जब्त किया है।

डीएसपी नवनीत हेम्ब्रम ने 23 ट्रैक्टरों के जब्त होने की पुष्टि की है। डीएसपी ने कहा कि सभी ट्रैक्टर मालिकों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

एसपी शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल के निर्देश पर अवैध बालू का कारोबार करने वालों पर कार्रवाई की गयी है। एसपी को लगातर बालू घाटों से बालू उठाव की जानकारी मिल रही थी। पिछली कई कार्रवाई होने के बाद भी बालू का अवैध कारोबार बन्द नहीं हो रहा था।

बालू उठाव को लेकर एनजीटी का सख्त आदेश है कि मानसून में बालू का नदी से उठाव ना हो। बालू उठाव का डाक लेने वालों ने भी बालू का चालान काटना बन्द कर दिया है। एनजीटी ने 10 जून से 15 अक्टूबर तक राज्य के सभी बालू के उठाव पर रोक लगा दी गई है।

लेकिन गांव-बाजार में भवन निर्माण के लिए बालू की जरूरतों को देखते हुए ट्रैक्टर वाले रात के अंधेरे में नदी से बालू का उठाव कर बाजार में ऊंचे दामों में बालू की सप्लाई करते हैं। हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध बालू का कारोबार करने वालों में हड़कम्प मच गया है।

 

%d bloggers like this: