गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा

पूजा कुमारी, जोहार खबर


गिरिडीह. शनिवार रात पंचबा मस्जिद के पास गणपति विसर्जन के दौरान दो गुटों में पथराव और फायरिंग हुई। इस घटना के दौरान  संजय कुमार साव नामक एक व्यक्ति को घुटने में गोली लगी जबकि मो. परवेज को पीठ में गोली लगी है. घायलों को जल्द ही सदर अस्पताल ले जाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद  वहाँ से उन्हें  पीएमसीएच धनबाद रेफर कर दिया गया है। दोनों घायलों की  परिस्थिति काफी गंभीर बताई जा रही है. संजय के घुटने में गोली फंसी हुई  है, जबकि परवेज़ के  फेफड़े में गोली फंसी हुई है. 

पंचबा में बड़ी संख्या में  पुलिस बल भेजे गए

इस घटना के बाद पंचबा में जिला प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है. इस घटना के बाद  आगे भी झड़प होने की  उम्मीद है,जिससे आसपास के लोग काफी डरे हुए हैं.  वहां आस पास के इलाकों और पंचबा के मुख्य मार्ग पर पुलिस बल को तैनात किया गया है. साथ ही साथ मस्जिद और आस पास के घरों में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है.

क्या है पूरा मामला

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक गुट अश्लील गाने पर  डांस कर रहा था. इसीलिए दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया. जिससे दोनों गुटों में झड़प शुरू हो गया। स्थिति इतनी ख़राब हो गयी कि दोनों तरफ से पतथर और गोलियां भी चलने लगी . इस झड़प में  20 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस के पहुँचने के बाद ही हालात पर काबू पाया जा सका. इस दौरान पुलिस को  लाठी चार्ज भी करना पड़ा.

जिला प्रशासन ने की शांति बनाये रखने की अपील 

इस मामले की जाँच खुद एसपी अखिलेश वी वॉरियर और डी सी उमाशंकर सिंह कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि  पथराव करने वाले कुछ लोगों की पहचान हुई है. उन्हें पुलिस  जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लेगी.  उन्होंने यह भी कहा कि  शहर में  किसी भी प्रकार की  अशांति को  फैलने नहीं  दिया जाएगा. आगे इस प्रकार के किसी भी घटना को रोकने के लिए पंचबा और आस पास के इलाकों में कड़ी सुरक्षा के प्रबन्ध किये गए हैं। जिला प्रशासन  ने लोगों से अनुरोध किया है कि वो किसी भी प्रकार के अफवाह पर विश्वास न करें  और इलाके में शांति बनाये रखें.

%d bloggers like this: