ठनका गिरने से तीन हॉकी खिलाड़ियों की मौत

 

सिमडेगा।  सिमडेगा जिले में हॉकी खेल रहे खिलाड़ियों पर बिजली गिरने से तीन खिलाड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना सिमडेगा जिले के कुरडेग थाना क्षेत्र अंतर्गत खिंडाटोली गाँव में रविवार को देर शाम हुई।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि खिंडाटोली गांव के हॉकी खिलाड़ी हॉकी मैच खेल रहे थे। इसी दौरान बारिश शुरू हो गई। खिलाड़ियों ने मैच को रोककर पास ही पेड़ के नीचे बारिश से बचने के लिए आ गए। उसी वक्त बिजली गिरने से मौके पर ही तीन युवकों की मौत हो गई। खिलाड़ियों की पहचान रूपेश कुजूर (उम्र-25 वर्ष), तिब्रियस तिर्की (उम्र-22 वर्ष) और सनातन टोप्पो (उम्र-13 वर्ष) के रूप में हुई है। ये सभी खिंडाटोली गांव के रहने वाले थे।

घटना की जानकारी मिलते ही सिमडेगा उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री मौके पर पहुंचकर मतृक के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने मतृक के परिजनों को 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने का आश्वासन दिया। उन्होंने मृतकों का पोस्टमार्डम करने का निर्देश दिया जिसको लेकर ग्रामीणों से बहस हो गई। ग्रामीण चाहते थे कि सभी का अंतिम संस्कार बिना पोस्टमार्टम के किया जाए। ग्रामीण अपनी मांग पर अड़ गए जिसके कारण पूरी प्रशासनिक टीम को गांव बुलाया गया।

%d bloggers like this: