दिपावली के दिन मंदिर में फेंका मांस, एक गिरफ्तार

सिमडेगा। दिपावली के दिन माहौल बिगाड़ने के लिए सिमडेगा शहर के महावीर मंदिर में मांस फेकने का मामला सामने आया है। गुरूवार को दिन में मंदिर में मांस फेंके जाने से ग्रामीण क्रोधित हो गये। गुस्साये लोगों ने सड़क जाम कर अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान गुस्साई भीड़ ने जम कर बवाल काटा। गुस्साये लोगों ने लगभग 4 घंटे तक सड़क जाम रखा।

घटना की जानकरी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने लोगों को समझा कर माहौल शांत करने की कोशिश की। लेकिन लोगों के बढ़ते विरोध को देखते हुए पुलिस ने लाठी चार्ज किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया है। ताकि किसी भी तरह की लोगों को आक्रोशित ना होने दिया जाए।

सिमडेगा एसपी राजीव रंजन ने बताया कि तैयब अली नाम के एक शख्स को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। एसपी राजीव रंजन ने बताया कि यह आपसी भाईचारे को चोट पहुंचाने के लिए किया गया है। पुलिस इस मामले में पूरी गंभीरता बरत रही है।

एसपी राजीव रंजन समेत पुलिस पदाधिकारियों ने शहर में फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति की अपील की है। सिमडेगा के बाजार और बड़े वाहनों का परिचालन ठप कर दिया गया है। जिला प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय विधायक लगातार लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

%d bloggers like this: